Mar 25, 2013

=> पांच बातें जो अपनी गर्लफ्रेंड को न बताएं



कहते हैं बातें करना हर लड़की को बेहद पसंद होता है। हर लड़की अपनी लाइफ में ऐसा प्रेमी चाहती है जो उसकी बातों को सुनें और पूरी तवज्‍जो दे। लेकिन, रिशतों को बनाए 

रखने के लिए सोच-समझकर बोलना भी जरूरी है, जानिए उन बातों को जो आपको अपनी गर्लफ्रेंड को नहीं बतानी चाहिए।


1. सोच-समझकर बोलें-

रिश्ता टूटने के बाद अगर किसी और से रिश्ता बनता है या कोई और व्यक्ति आपके जीवन में आता हैं तो अपने दूसरे पार्टनर को पहले वाले रिलेशनशिप के बारे में सोच समझकर बताएं। क्योंकि अगर आपने पहले वाले पार्टनर कि तारीफ कर दी तो इससे आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है या आपकी छवि खराब हो सकती है।

2. कितने लोगों के साथ डेट किया है-

जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने गए है तो इस बात का जिक्र बिल्कुल न करें कि आप इससे पहले कितने लोगों के साथ घूमने जा चुकी हैं। क्योंकि अगर आपने उसे अपनी बीती जिंदगी के बारे में बताया तो आपकी गर्लफ्रेंड यह सोचेगी कि आप अपने रिश्तों के प्रति गंभीर नहीं है और मिलने के बहाने टाइम पास कर रहे हैं। इसलिए बेहतर होगा कि इस विषय पर किसी तरह कि चर्चा न करे। अपनी गर्लफ्रेंड के साथ नई जगहों पर घूमने जाएं।

3. शारीरिक संबंधों की बात करने से बचें-

अपने गर्लफ्रेंड से कभी भी उसके भूतपूर्व प्रेमी के साथ बिताए गए अंतरंग पलों की चर्चा कभी न करें। अपनी पूर्व प्रेमिका की खूबियों का बखान करने से बचें। ऐसा इसलिए जरुरी हैं क्योंकि ऐसा सुन कर आपकी गर्लफ्रेंड नाराज हो सकती है और इससे उसका विश्वास भी टूट सकता है। अपने प्यार को परखने के बाद ही कुछ कदम बढाएं।

4. उसकी तारिफ करें-

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ करते हैं तो उसे अच्‍छा लगता है। इसलिए अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ करना कभी न भूले और न ही उसके तारीफ करने में कोई कसर न छोड़े। अपने गर्लफ्रेंड की तुलना उसके दोस्तों से करें और उसकी तारीफ करते हुए कहें कि अपने दोस्तों में वहीं सबसे हॉट और सेक्सी है, इसलिए आपने उससे दोस्ती की है।

5. एक्स की तारीफ ना करें-

कभी भी आपने एक्स गर्लफ्रेंड की तारीफ न करें। इसके अलावा उसके पहनावे और कपड़ों की भी तारीफ न करें। हो सके तो अपने पूर्व प्रेमिका के दोस्तों से भी कोई रिश्ता न रखे। 


No comments: