May 30, 2013

=> SSP Office 30.05.2013

एमडीए के खिलाफ उतरा रालोद
जिलाधिकरी को ज्ञापन सौंप कर, हो रही अनियमितताओं के जाँच 
की माँग की, पुलिस बल द्वारा किसानों पर उत्पीड़न का लगाया आरोप
मेरठ।  राष्ट्रीय लोकदल के कार्य-कर्ताओं ने प्रदेष अध्यक्ष राममेहर सिंह की अगुआई में कलेक्ट्रेट पर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा तथा बताया की किसानों की जमीन पर मेरठ विकास प्राधिकरण जबरन अपना वर्चस्व दिखा रहा हैै। गौरतलब है की एमडीए द्वारा 1987 में पांच हजार एकड़ की उपजाऊ भूमि


विभिन्न आवासीय योजनाओं द्वारा अपना लिया गया था। और तभी से किसान अपनी जमीन के बदले उचित मुआव्जो की मांग करते आ रहे है।जिलाधिकरी कार्यालय पर प्रदर्षन करते हुजाने की मांग करते हुए कहा की उनकी जमीन के बदले उचित मुआबजा मिलना चाहिए। तथा शताब्दीनगर, वेदव्यासपुरी व लोहियानगर योजनाओं से सम्बन्धित किसानों को 2001 में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गणित कमेटी के निर्णयानुसार जो भी रकम मुआव्जे के तौर पर निर्धारित थी उसका भुगतान मेरठ विकास प्रधिकरण करे। इसके साथ ही रालोद कार्यकर्ताओं ने 7 बिन्दुओं पर ज्ञापन सौंप कर जबाव मांगा है। जिसमें किसानों के मुआब्जों सम्बन्धित शर्तों के अनुसार एमडीए से किसानों को भुगतान करने की मांग की गई है।



निष्पक्ष विवेचना की मांग 
मेरठ।  क्राइम कैपिटल के नाम मषहूर मेरठ में पुलिस पर पक्षपात का आरोप आयेदिन लगता रहता है मगर इसके बावजूद पुलिस द्वारा इस मुद्दे पर सोचना तो दूर ध्यान नही दिया जाता। थान किठौर निवासी शहजाद पुत्र समषुद्दीन एसएसपी आफिस पर पहुँच स्थानीय पुलिस पर निपक्ष कार्रवाई न करने का आरोप लगाते
हुए बताया की अपहत्य आयषा 14 वर्ष, को अभी तक बरामद न कर पाना कहीं न कहीं पुलिस द्वारा आरोपी पक्ष से मिलकर कार्रवाई में बाधा पहुँचाने की मंषा जाहिर करता है।न्यायालय से गैर जनावती वारन्ट होने के बाद भी खुले में घूम रहे नामजद अभियुकतों के गिरफ्तार न करने का आरोप लगाया।



लड़के के दबंगई पर भड़की जनता 
मेरठ। खैरनगर अख्तर मस्जिद निवासी युवक न एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया उसे मुहल्ले का ही रहने वाला गुलफाम पुत्र जमीन उससे मारपीट व गाली गलौज करता रहता है। उक्त व्यक्ति मुहल्ले के लोगों को भी परेषान करता रहता है। समझाने पर जान से मारने व परिवार को खत्म करने की धमकी देता है। पीडि़त ने प्रार्थना पत्र देकर देहली गेट पुलिस द्वारा कार्रवाही करने की मांग की। पीडि़त मोहम्मद आषू पुत्र यामीन निवासी अखतर मस्जिद बनवटान का है तथा कई बार उक्त आरोपी को तथा कई बार उक्त आरोपी को नजरअन्दाज कर चुका फिर भी व गुण्डई दिखाना चाहता है।

No comments: