'No candle looses its light while lighting up another candle'So Never stop to helping Peoples in your life.

test

Post Top Ad

https://2.bp.blogspot.com/-dN9Drvus_i0/XJXz9DsZ8dI/AAAAAAAAP3Q/UQ9BfKgC_FcbnNNrfWxVJ-D4HqHTHpUAgCLcBGAs/s1600/banner-twitter.jpg

Jul 16, 2014

=> नई पीढ़ी के कार्यक्रम में पत्रकारों ने की शिरकत

            पत्रकारिता की वर्तमान दशा एवं दिशा विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें मेरठ के सभी पत्रकार बन्धुओं को अपनी-अपनी व्यथाएं व्यक्त करने का मौका मिला। कार्यक्रम का संचालन बंशीधर चतुर्वेदी ने किया तथा संयोजन सत्यप्रकाश मिश्र ने किया। इस अवसर पर नई पीढ़ी के कार्यकारी सम्पादक त्रिनाथ मिश्र ने सभी पत्रकारों को धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्हें एकजुट होकर देश की अखंडता व विरासत के लिए लड़ाई जारी रखने की विनती की।
            इसके बाद आइआइएमटी कॉलेज के लेक्चरर विशाल शर्मा ने अपना वक्तव्य रखते हुए मीडिया की वर्तमान परिस्थिति से अवगत कराते हुए शब्दों व मात्राओं की कमियों की तरफ भी सबका ध्यान आकर्षित कराया और बताया कि हिन्दी पत्रकारिता को अपने वर्चस्व की जंग छोड़कर सहयोगात्मक रवैया अपनाना चाहिए।  डॉ0 ललित भारद्वाज ने अपने वक्तव्य में पत्रकारों की दिशा पर खास चर्चा की और बताया कि हमें अपने लिए अच्छे मानसिकता का होना जरूरी है तभी कोई आगे बढ़ सकता है।  दैनिक जागरण से  सन्तोष शुक्ल ने अपने उद्बोधन में अच्छी समझ और सकारात्मक रवैया पर बल देते हुए बताया कि पत्रकारिता को एक तहज़ीब व जम़ीर की जरूररत है जिसे दुनिया की कोई ताकत न हिला सके, इसके लिए जानकारियों का होना, विभिन्न विषयों पर पकड़ होना बेहद जरूरी है। समाज में पत्रकारिता और कार्यकुशलता दोनों उच्च दर्जे की होनी चाहिए उसके लिए हम सब का एकत्र होना बेहद जरूरी है और मिलकर ही किसी कार्य को अन्जाम तक पहुंचाया जा सकता है। भाजपा महिला प्रकोष्ठ की मीडिया प्रभारी सीमा श्रीवास्तव ने भी अपना वक्तव्य रखा और कहा की आज हम जो भी देख रहे हैं सुन रहे हैं सब कुछ मीडिया की देन है अगर हम सुरक्षित हैं तो मीडिया की ही वजह से और कुछ नया सीखते हैं तो मीडिया की वजह से।
इस अवसर पर डॉ0 ललित भारद्वाज, सम्पादक न्यूज़ फस्र्ट टीवी, दैनिक जागरण से सन्तोष शुक्ला, एनडीटीवी से शरत चन्द्रा, भाष्कर न्यूज के पश्चिमी उप्र प्रभारी मुनव्वर चौहान, भाष्कर न्यूज से ही शादिक खान, वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र प्रताप चौहान, टोटल टीवी से पंकज कुमार मंगल, दैनिक प्रभात से लियाकत मंसूरी, मेरठ मंगल के सम्पादक आदेश जैन, पत्रकार अनुरोध चौहान, पब्लिक जजमेंट की सम्पादक पूजा रावत शर्मा, राष्ट्रीय मानवाधिकार के सम्पादक अखिल कृपाशंकर आदि के अतिरिक्त नेशनल दुनिया, शाह टाइम्स, हिन्दुस्तान, जागरण, अमर उजाला के कई बुद्धिजीवी पत्रकार व फोटोग्राफर उपस्थित रहे। कार्यक्रम में नई पीढ़ी के ब्यूरो ची$फ पनीत शर्मा, रिपोर्टर अमित कनौजिया, सम्पादकीय सहयोगी विजय मिश्र, आयाुतोष मिश्र, विट्टू सैनी आदि का सम्पाूर्ण सहयोग रहा।



No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages