'No candle looses its light while lighting up another candle'So Never stop to helping Peoples in your life.

Post Top Ad

https://2.bp.blogspot.com/-dN9Drvus_i0/XJXz9DsZ8dI/AAAAAAAAP3Q/UQ9BfKgC_FcbnNNrfWxVJ-D4HqHTHpUAgCLcBGAs/s1600/banner-twitter.jpg

Jul 29, 2014

=> लंबे सफर में रिलैक्स रहने के लिए कुछ ऐसा करें


लंबी फ्लाइट्स अक्सर थका देती हैं। इस दौरान क्या खाएं, कैसे बैठें जैसी चीजों पर ध्यान दिया जाए, तो आप काफी हद तक रिलैक्स रहेंगे। जानते हैं इस बारे में कुछ टिप्स: ट्रैवल करना किसी को भी अच्छा लग सकता है, लेकिन लंबे सफर में आपको थकान महसूस होने के साथ ही बोरियत भी हो सकती है। यह बात एयर ट्रैवल पर भी लागू होती है। साथ ही, मैटर यह भी करता है कि 10 या 12 घंटे की लंबी फ्लाइट में आप क्या खाते हैं और कैसे रिलैक्स रहते हैं। वैसे, कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप अच्छा फील कर सकते हैं।              
ट्रैवल करना किसी को भी अच्छा लग सकता है, लेकिन लंबे सफर में आपको थकान महसूस होने के साथ ही बोरियत भी हो सकती है। यह बात एयर ट्रैवल पर भी लागू होती है। साथ ही, मैटर यह भी करता है कि 10 या 12 घंटे की लंबी फ्लाइट में आप क्या खाते हैं और कैसे रिलैक्स रहते हैं। वैसे, कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप अच्छा फील कर सकते हैं।कैसा हो फूड:- आप ट्रैवल के दौरान क्या खाते हैं, ये आपको बहुत प्रभावित करता है। बोर्डिंग से पहले हैवी मील लेना अवॉइड करें। ब्रेड, मीट, वाइट सॉस, बर्गर जैसे चीजें ठीक नहीं है। इनमें कार्बोहाइड्रेट्स ज्यादा होते हैं, जिससे स्वेलिंग हो सकती है। इसके अलावा, हाई शुगर आपको हाइपरऐक्टिव बना सकती है। साल्टी फूड से वाटर रिटेंशन हो सकता है। आप ऐसी हल्की डाइट लें, जिसमें प्रोटीन ज्यादा हो। अल्कोहल और कैफीन बेस्ड ड्रिंक्स अवॉइड करें। इनसे डिहाइड्रेशन की प्रॉब्लम हो सकती है।मॉइश्चर फ्री:- अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो सफर के दौरान इसके और ड्राई होने के चांसेज हैं। अगर स्किन ऑयली है, तो ब्रेकआउट्स हो सकते हैं। बेहतर है कि आप कम मेकअप लगाएं या ना लगाएं। एक मॉइश्चराइजर और लिप बाम कैरी करना ठीक रहेगा।            एक्टिव रहें:- लंबी फ्लाइट में एक ही पॉजिशन में बैठे रहने से प्रॉब्लम हो सकती है। बेस्ट रहेगा कि आप मूव करते रहें। अपने पैरों को इधर-उधर घुमाएं। उंगलियों को थोड़ा मोड़ते रहें। कुछ घंटों बाद अपनी सीट से उठें भी। अगर आपका सोने का मन है, तो सही पोजिशन में सोएं। गर्दन को मोड़कर ना सोएं। इससे बाद में दर्द हो सकता है। खूब पानी पीएं, जो हाइड्रेशन में भी आपकी हेल्प करेगा। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages